‘Land of Ramayana’ की थीम पर मना एक वर्षीय पृथ्वेंद्र का जन्मदिन..CM साय, स्पीकर रमन समेत दिग्गजों की उपस्थिति में आयोजन स्थल में गूँजती रही मानस की चौपाइयाँ

0 0
Read Time:2 Minute, 36 Second

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 7 जुलाई 2024

800 वर्षों की मुग़ल और 200 वर्षों की अंग्रेजों की गुलामी के दौर में, यद्यपि सनातन समाप्त नहीं हुआ, लेकिन इस ग़ुलामी के दौर में हमारी सभ्यता, संस्कार और संस्कृति इस हद तक लहूलुहान हुए कि हम अपनी मूल धारा से ही कट गए। जन्मदिन, जो दीपों के प्रज्वलन से नए और शुभमय जीवन को दर्शाता है, केक काटकर दीपों को बुझाने का अमंगल ही हम करने लगे। आज जन्मदिन में शराब जैसी कुसंस्कृति अनेक आयोजनों में आसानी से नज़र आ भी जाती है, इस बीच रायपुर के एक निजी होटल में आयोजित एकवर्षीय पृथ्वेंद्र मिश्रा के जन्मोत्सव ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

ये भी पढ़ें :  पुलिस विभाग में बड़ा तबादला, बलौदाबाजार की कमान संभालेंगे प्रशांत कुमार ठाकुर,

राजधानी में एक जन्मदिन समारोह ऐसा मनाया गया, जहाँ रामायण की पंक्तियों से सारा क्रम रचा गया, हर तरफ़ भगवान श्रीराम की मनमोहक तस्वीरें लोगों को भक्तिभाव से परिपूर्ण करती रहीं और जन्मोत्सव में पहुँचे आगंतुकों को अंजनी पुत्र हनुमान की प्रिय मिश्री प्रदान की गई।

इस दौरान इस जन्मोत्सव के आयोजन स्थल में मानस की चौपाइयाँ गूंज रही थीं और शंख व मृदंग के स्वरों के बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और विधानसभा की अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने बच्चे को प्रसाद खिलाया।

ये भी पढ़ें :  जीएसटी(GST) काउंसिल ने इन चीजों में किए बदलाव,देखिए पूरी लिस्ट....

 

 

वीडियो रिकॉर्ड करते दिखे IAS IPS

रायपुर के वीआईपी रोड स्थित एक निजी होटल में आयोजित पृथ्वेंद्र के इस जन्मोत्सव समारोह में पहुँचे लोगों ने थीम को बखूबी सराहा, इस थीम का प्रभाव इतना था कि शहर के नामचीन लोग रील बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट करते रहे। थीम था – ‘Land of Ramayana’, जिसकी चर्चा सभी ओर होती रही। आपको बता दें कि पृथ्वेन्द्र शंकर मिश्रा, गणेश शंकर मिश्रा, सेवानिवृत वरिष्ठ आईएएस और डॉ प्रीति मिश्रा के पौत्र हैं।

ये भी पढ़ें :  Lok Sabha Speaker: ओम बिरला ध्वनि मत से चुने गए लोकसभा के स्पीकर, पीएम मोदी ने रखा था सदन में प्रस्ताव
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment