तहसीलदार दुबे अपने प्रतिद्वंद्वी को 304 वोटों से हराकर बने छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के प्रांताध्यक्ष

0 0
Read Time:3 Minute, 59 Second

 

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, सुहेला, 04 फरवरी, 2024

सुहेला।  छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के प्रांताध्यक का चुनाव हुआ संपन्न। सुहेला के तहसीलदार नीलमणि दुबे बने प्रांताध्यक। अपने  प्रतिद्वंद्वी को 304 वोटों से हराया। छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के प्रांताध्यक का चुनाव 4 फरवरी रविवार को प्रत्येक जिला मुख्यालय में आयोजित की गई थी। पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार दोनों को मिलाकर लगभग 550 सदस्य थे। मतदान का समय सुबह 11:00 से 2:00 बजे तक आयोजित की गई थी। निर्वाचन का कार्य प्रत्येक जिला के जिलाध्यक्षो ने मतदान संपन्न कराया।

प्रांताध्यक्ष के चुनाव में नीलमणि दुबे को 304 मत मिले। वहीं उसके प्रतिद्वंद्वी गुरुदत्त पंचभावे को 143 वोट मिला। कुल 450 मत पड़े। नीलमणि दुबे 307 वोटो से विजयी हुए। नीलमणि दुबे को सबसे ज्यादा वोट रायपुर 69 में से 57 वोट मिले वहीं सबसे कम वोट सुकमा 6 मे से एक वोट मिला।

ये भी पढ़ें :  Uttarpradesh Accident : शाहजहांपुर में नदी के पुल से ट्रैक्टर ट्रॉली नीचे गिरने से 11 लोगों की मौत, PM मोदी ने की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

गौरतलब है कि प्रांताध्यक के चुनाव में नीलमणि दुबे शुरू से ही अपना दबदबा बनाया हुआ था। अपने तहसीलदार साथियों के ग्रुप में वीडियो वायरल कर अपने भावनाओं और विचारों से अवगत कराया था। वायरल वीडियो में तहसीलदारों को मूलभूत सुविधा दिलाने, त्रुटि सुधार की धारा 114 व 115 की शक्ति पुनः तहसीलदारों को दिलाने, दुर्भावनावश की गई कार्यवाहियों पर सुरक्षा प्रदान करना  जैसी विचार प्रकट किया था। जिसे उनके तहसीलदार साथियों ने हाथों हाथ ले लिया और उन्हें एक तरफा वोट देकर प्रांताध्यक पद पर विराजमान कर दिए।

ये भी पढ़ें :  Weather Alert: मौसम विभाग की चेतावनी, एमपी-छत्तीसगढ़ के इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

 

निर्वाचन समिति के अध्यक्ष पवन कोसमा मतगणना कर विजय प्रत्याशी की घोषणा की। जहां नीलमणि दुबे 307 वोटो से विजयी हुए। प्रांत अध्यक्ष बनने पर तहसीलदार अजय चंद्रवंशी  बाबूलाल कुर्रे, विभोर यादव, वसुमित्र दीवान प्रेरणा सिंह, ममता ठाकुर, माया अंचल, मनोज गुप्ता , प्रकाश पटेल, प्रकाश साहू, प्रियंका बंजारा नायब तहसीलदार सुहेला, डीके सामल, तहसीलदार उज्जवल पांडे, जयेंद्र सिंह, भूषण सिंह मांडवी, निवेश कुरैशी, वसीम सिद्दीकी, अंकुर रात्रे, अश्वनी कंवर, प्रांजल प्रजापति, विपिन, गेंदालाल, वीरेंद्र नेताम, शेखर मंडई सहित समस्त तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों ने जीत पर बधाई दी।

ये भी पढ़ें :  यदि आप कर रहे हैं रेल यात्रा, तो ये ऐप देगी आपको मदद...शिकायत का होगा तेजी से निराकरण

उक्त संबंध में छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के नवनिर्वाचित प्रांताध्यक्ष नीलमणि दुबे ने कहा कि मुझे एक तरफा वोट देकर विजयी बनाने पर बहुत आभारी हूं। किए गए वादों पर अमल करूंगा। हर कठिनाइयों पर अपने तहसीलदार साथियों का साथ दूंगा। समय-समय पर शासन और प्रशासन  को किसानो की समस्या, मूलभूत सुविधाओ एवं कार्य प्रणालियों से अवगत कराऊंगा।

 

Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment