नामांकन में 5 दिन बचे हैं और कांग्रेस बस्तर में अभी तक अपना प्रत्याशी भी घोषित नहीं कर पाई – विष्णुदेव साय,कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिल रहे

0 0
Read Time:5 Minute, 23 Second

रविश अग्रवाल, न्यूज़ राईटर, रायपुर,दिनाँक 23मार्च2024

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कांग्रेस और भूपेश बघेल पर एक बार फिर तीखा हमला किया है। बस्तर में भाजपा कार्यकर्ताओ के सम्मेलन में विष्णु देव साय ने कहा कि मोदी और भाजपा की सुनामी से कांग्रेसी डर गए हैं। इनके नेताओं में हार का इतना डर है कि अभी तक कांग्रेस बस्तर लोकसभा के लिए अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पाई हैं, जबकि नामांकन में केवल 5 दिन बाकी हैं। भूपेश बघेल के लिए उन्होंने कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के लिए हर अवसर तलाशे।

बस्तर के बकावंड में आयोजित कार्यकर्ता सम्मलेन में विष्णुदेव साय ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बस्तर की जनता ने भाजपा को अपना समर्थन दिया, मोदी की गारंटी पर विश्वास किया उसके लिए सबका हृदय से धन्यवाद। मोदी जी के नेतृत्व में हमने जो घोषणाएं की है उसे पूरा करना है और आगे ले जाना है, इसलिए तीसरी बार भी मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है और इसके लिए आप सभी को कमल छाप पर वोट डालकर महेश कश्यप जी को सांसद बनाकर दिल्ली भेजना होगा।

ये भी पढ़ें :  जिले में 3 कंटेन्मेंट जोन घोषित, जोन एरिया सील, लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित, कोरोना के संक्रमित मरीज़ मिलने के तत्काल बाद जिलाधीश ने दिए आदेश

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि 5 साल में कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता को केवल धोखा दिया। 36 वादे में एक भी पूरा नहीं किये, जिसके कारण जनता ने उन्हें बर्खास्त कर दिया और लोकसभा में उनका जो कुछ भी बचा-खुचा है उसे भी पूरा साफ़ करना है, बस्तर में भी भाजपा का सांसद लाना है। भूपेश सरकार ने शराब, कोयला, रेत सबमें घोटाला किया। नगरीय निकाय की सरकारी जमीन को भी बेच दिया। भ्रष्टाचार के सरगना हैं भूपेश बघेल, महादेव एप में उनका भी नाम आया है, एफआईआर हो गया, थाने में रिपोर्ट हो गया और हमको कहते हैं भाजपा ने फंसा दिया। महादेव एप में भूपेश बघेल ने 508 करोड़ का प्रोटेक्शन मनी लिया है, जिसके कारण वो डर रहे हैं। अगर पाक साफ हैं तो उनको और बड़ी जांच की मांग करनी चाहिए। मतलब पूरी दाल ही काली है। शराब घोटाले के कई आरोपी जेल में हैं, 6 महीना से 1 साल हो गया उनकी बेल नहीं हुई है। शराब घोटाले का पैसा कांग्रेस सरकार के खाते में गया और दूसरा सोनिया-राहुल के खाते में।

ये भी पढ़ें :  झारखंड में पिता-पुत्र के भ्रष्टाचार में लिपटी पॉलिटिक्स समाप्त होगी : भूपेंद्र सवन्नी

सीएम साय ने आगे कहा कि सरकार में आते ही हमने सबसे पहले 18 लाख परिवारों के पीएम आवास के लिए राज्यांश जारी किया। कांग्रेस ने दो साल का बकाया बोनस नहीं दिया, जबकि उनके चुनावी वादे में था। हमारी सरकार आई तो हमने अटल जी के जयन्ती के दिन 12 लाख किसानों को 3716 करोड़ का बकाया बोनस दिया। हमने 145 लाख मीट्रिक धान की खरीदी की, किसानों को 3100 रुपया प्रति क्विंटल धान का दिया। 13,320 करोड़ रूपये अंतर की राशि 24.72 लाख किसानों को जारी की। महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख से ज्यादा माताओं-बहनों के खातों में 655 करोड़ रूपये की पहली किश्त जारी की। उन्होंने ऐलान किया कि हर महीने महतारी वंदन योजना का पैसा प्रथम सप्ताह में मिल जाएगा।

सीएम साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खनिज सम्पदा का भंडार है और बस्तर में वनोपज का भंडार है। यहाँ 65 से ज्यादा प्रकार के वनोपज हैं। तेंदूपत्ता संग्राहकों से 5500 रुपया प्रति मानक बोरा के दर से तेंदूपत्ता खरीदेगी हमारी सरकार और इसके लिए खरीदी का समय 15 दिन होगा। बस्तर के जिन गांवों में सरकार की योजना नहीं पहुँच रही है, वहां हमने नियद नेल्लानार योजना शुरू की है, जहाँ राशन, गैस सिलेंडर, स्कूल, अस्पताल, पक्की सड़क, पेयजल, लाइट सबकी व्यवस्था होगी। बस्तर और सरगुजा जैसे अनुसूचित जनजाति क्षेत्रों के विकास पर हमारी सरकार का विशेष ध्यान है। बस्तर के विकास के लिए हमारे पास पर्याप्त संसाधन है, यहां के विकास के लिए कोई कमी नहीं होगी। इसलिए 19 अप्रैल को कमल छाप पर बटन दबाएं और महेश कश्यप को जिताकर दिल्ली भेजें।

ये भी पढ़ें :  कक्षा 12 वीं के प्रमाण पत्र के साथ मिलेगा आईटीआई का सर्टिफिकेट, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में रोजगारोन्मुखी को बढ़ावा देने के लिए लिया निर्णय- पढ़िए पूरी खबर
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment