महतारी वंदन योजना से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए राज्य स्तरीय हेल्पलाइन नंबर जारी, टोल फ्री नंबर 18002334448 पर फोन कर हितग्राही ले सकते हैं जानकारी

0 0
Read Time:1 Minute, 49 Second

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 16 फरवरी, 2024

रायपुर। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महतारी वंदन योजना से संबंधित जानकारी और समस्या के समाधान के लिए राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जिसका हेल्पलाइन नंबर 18002334448 है। इस टोल फ्री नंबर पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :  रायपुर में आज भाजयुमो का हल्ला बोल... जुटेंगे एक लाख से ज्यादा युवा... इन मार्गों में लगी बैरिकेटिंग...

राज्य स्तर पर महिला एवं बाल विकास विभाग को योजना के क्रियान्वयन के लिए नोडल विभाग बनाया गया है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार महतारी वंदन योजना के तहत राज्य शासन द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। आवेदन के लिए ऑनलाइन पोर्टल तथा मोबाइल एप्प बनाया गया है।

ये भी पढ़ें :  PM मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा आज, रायगढ़ में जनसभा को करेंगे संबोधित, विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

ग्राम पंचायत, आंगनबाड़ी केंद्र, परियोजना कार्यालय व नगरीय निकायों में वार्ड स्तर पर शिविरों का आयोजन कर महिलाओं से आवेदन लिया जा रहा है। हितग्राहियों के लिए महतारी वंदन योजना के ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन पत्र की स्थिति ज्ञात करने की सुविधा भी प्रदान की गई है। इसकी सहायता से हितग्राही अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या आधार नंबर दर्ज कर अपने आवेदन पर की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :  Raigarh Crime : दानिश ने खिलाई अबॉर्शन की दवा, युवती ने तोड़ा दम, खुद को कुंवारा बताकर हिंदू युवती से संबंध बनाता रहा दानिश खान
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment