ब्रेकिंग : डी लिस्टिंग की मांग लिए सड़कों पर उतरेगा जनजातीय समाज…महारैली में हज़ारों की संख्या में शामिल होंगे लोग…पूरा मामला समझें

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, रायपुर, 15 अप्रैल, 2023

 

छत्तीसगढ़ में रविवार को डीलिस्टिंग को लेकर महारैली का आयोजन होने वाला है। दरअसल धर्मांतरित व्यक्तियों को अनुसूचित जनजाति की सूची से बाहर किए जाने की मांग लंबे समय से चली आ रही है। इसी कड़ी में अब जनजाति सुरक्षा मंच के बैनर तले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार को शाम 4 बजे से डीलिस्टिंग की मांग लिए महारैली होने वाली है। यह महारैली भगवान श्री राम मंदिर के सामने वीआईपी रोड से शुरू होगी।

जनजाति सुरक्षा मंच के संयोजक गणेशराम भगत ने बताया कि लंबे समय से अपना धर्म बदल चुके लोग अनुसूचित जनजाति के लोगों का अधिकार मार रहे हैं। ऐसे में हमारी मांग है कि धर्मांतरण व्यक्तियों को अनुसूचित जनजाति की सूची से अविलंब बाहर किया जाए। ऐसे में इस रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश भर से लोग रायपुर पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें :  सीएम साय के सुशासन में अब एक फोन पर मिलेगा समस्या का समाधान, विष्णु के सुशासन का असर : श्रमिक के बच्चे को अब मिल सकेगा स्कॉलरशिप

 

 

डी लिस्टिंग महारैली को देखते हुए अपील भी की गई है कि रायपुर एयरपोर्ट से शहर आने वाले या शहर से रायपुर एयरपोर्ट जाने वाले उस समय मार्ग बदलकर पहुंचे। क्योंकि डीलिस्टिंग को लेकर होने वाली रैली में हजारों की संख्या में जनजातीय समाज के लोग सम्मिलित होने वाले हैं। इससे जाम की स्थिति पैदा हो सकती है।

इसके साथ ही धर्म बदलने वालों का आरक्षण खत्म करो, इस मांग के साथ समाज के प्रबुद्धजन एक सुर में रायपुर में रविवार को अपील करते नजर आने वाले हैं।

ये भी पढ़ें :  CG Assembly Masoon Session 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में होगी चर्चा

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने किया डी-लिस्टिंग को लेकर जनजाति नायक यात्रा का स्वागत।

जनजाति सुरक्षा मंच छत्तीसगढ़ प्रदेश के बैनर तले अनुसूचित जन जाति परिवार के धर्म बदलने वालों को अनुसूचित जनजाति की सूची से बाहर करने एवं उनको आरक्षण लाभ नहीं दिए जाने की मांग को लेकर वीरभूमि सोनाखान से महारैली प्रारम्भ होकर आज कसडोल नगर पहुंची। जहां पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरीशंकर अग्रवाल जी ने कसडोल नगर में इस महारैली का स्वागत एवं अभिनंदन किए।

 

इस रैली को शहीद वीरनारायण सिंह जी के वंशज राजेन्द्र दीवान, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि जीवधन बरिहा, जनपद सदस्य तिजराम ठाकुर द्वारा पूजन कर शुभकामना संदेश देते हुए रवाना किया।

ये भी पढ़ें :  तीजा पोरा ला ‘विष्णु’ भैया संग मनाबो.. मुख्यमंत्री निवास में सोमवार को तीजा-पोला का भव्य आयोजन, महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख महिलाओं के खातों में होगा एक-एक हजार रूपए का अंतरण

यह रैली सोनखान से प्रारम्भ होकर गिरौदपुरी, मड़वा, बरपाली, हसुवा, अमोदी, कटगी, सेल, पीसीद, मोतीपुर, खररी, बिलारी, असनिंद से हटौद होते हुए कसडोल पहुंची।

यात्रा का स्वागत के अवसर पर प्रमुख रूप से भाजपा नगर मंडल कसडोल के अध्यक्ष कृष्ण कुमार पटेल, भाजपा महिला मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष शीला वर्मा, महामंत्री डॉ सुदीप मानिकपुरी, श्याम ध्रुव प्रान्त जनजाति छात्र कार्य प्रमुख, नीलकंठ साहू जिलासंयोजक, चंदराम साहू पूर्व विभाग संगठन मंत्री, प्रीतम जायसवाल, नितेश वर्मा, अभिषेक नवरंगे, फुलेश्वरी बंजारे, राजेन्द्र निराला सह जिला व्यवस्था प्रमुख, विवेकानंद जिला प्रचारक, हरदयाल साहू खंड कार्यवाह, पुनेश्वर नाथ मिश्रा सहखंड कार्यवाह, गणेश साहू, रविकांत बंजारे, रोहित ठाकुर सहित कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment