CG Corona News : महासमुंद में बालिका छात्रावास की अधीक्षिका समेत 16 छात्राएं, 30 से ज्यादा बीमार

 

 

 

भुवनेश्वर दुबे, न्यूज राइटर, महासमुंद, 14 अप्रैल, 2023

स्थानीय कस्तूरबा बालिका छात्रावास में एक अधीक्षिका और 15 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गईं। सभी संक्रमित छात्राओं को घर भेज दिया गया है, वे होम क्वारंटाइन में रहेंगीं। वहीं अधीक्षिका भी होम क्वारंटाइन हो गई है। संक्रमित हुए सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर है। वहीं 30 से भी अधिक छात्राएं सर्दी, खांसी और बुखार से ग्रस्त हैं। ज्ञात हो कि अप्रैल में लगभग प्रतिदिन कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : प्रदेश में अगले पांच दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना, आईएमडी नें जारी किया अलर्ट

आपको बताते चलें कि नगर के समीप लाखागढ़ स्थित कस्तूरबा बालिका छात्रावास की एक अधीक्षिका को सर्दी-खांसी और बुखार की शिकायत के बाद जब उसका कोरोना टेस्ट किया गया तो वह पाजिटिव निकलीं। इसके बाद स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की खंड चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर कस्तूरबा छात्रावास में शिविर लगाकर वहां के लक्षण वाले बच्चों की कोरोना टेस्ट करने पर 40 में से 11 छात्राएं संक्रमित मिलीं। गुरुवार तक अधीक्षिका को मिलाकर कुल 12 पाजिटिव उक्त छात्रावास में मिले।

छात्राओं को दवाइयां एवं आवश्यक निर्देश

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : आज सुकमा और कबीरधाम जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम साय

खंड चिकित्सा अधिकारी डा. तारा अग्रवाल ने बताया कि सभी पाजिटिव देकर छात्रावास के खाली कमरों में आइसोलेट करने के निर्देश दिए गए थे, परंतु पता चला है कि छात्रावास अधीक्षिका द्वारा प्रभावित बच्चों को उनके घर भेज दिया गया है। अब बच्चियों के घर के आसपास स्थित स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशत कर कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। डा. अग्रवाल के अनुसार प्रभावित सभी मरीज सामान्य हैं।

पिथौरा में अप्रैल में अब तक 29 पॉजिटिव

पिथौरा क्षेत्र में अप्रैल माह में कोविड का आंकड़ा अचानक बढ़ गया है। लैब प्रभारी भुवन जांगड़े के बताया कि मार्च में मात्र तीन ही कोविड पाजिटिव मामले मिले थे, परंतु अप्रैल में 13 अप्रैल तक कुल 29 कोविड पाजिटिव प्रकरण दर्ज किए जा चुके हैं। इसमें कल कस्तूरबा छात्रावास के 12 मामले शामिल हैं। शुक्रवार को भी पुन: कस्तूरबा बालिका छात्रावास में कैंप लगाकर जांच की गई, जिसमें चार छात्राएं कोरोना पाजिटिव पाई गईं। सभी 15 कोरोना संक्रमित छात्राओं को घर भेज दिया गया है

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment