दिल्ली में PM से मिले CM…CM साय ने की PM मोदी से मुलाकात…नक्सल विरोधी अभियान और विजन डॉक्यूमेंट की दी जानकारी,

0 0
Read Time:1 Minute, 43 Second

न्यूज़ राइटर नेशनल डेस्क, नई दिल्ली, 25 जून 2024

 

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी।

 

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री को अमृतकाल : छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसका निर्माण राज्य नीति आयोग द्वारा किया जा रहा है जिसे एक नवंबर को राज्य की जनता को समर्पित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :  Bilaspur News : जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज का तीन दिनों तक शहर को मिलेगा दर्शन लाभ

 

मुख्यमंत्री ने विगत छह माह में माओवादी विरोधी अभियानों में की गयी कार्रवाई की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी। नियद नेल्लानार योजना (आपका आदर्श गाँव) के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने व शासन-प्रशासन व ग्रामीणों के बीच परस्पर विश्वास बहाली का कार्य किया जा रहा है।
इस योजना के तहत वर्तमान में 23 कैंप खोले गए हैं, जिनमें 90 ग्राम शामिल हैं तथा भविष्य में 29 कैंपों को प्रारंभ करने की योजना है।

ये भी पढ़ें :  Election : नगालैंड, मेघालय और त्रिपुरा में चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान, चुनाव आयोग थोड़ी देर में करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment