रायपुर ट्रैफिक पुलिस एक्टिव मोड में,नए पुलिस IG और SSP द्वारा कमान संभालने के साथ ही कार्यवाही तेज

0 0
Read Time:2 Minute, 29 Second

न्यूज डेस्क, न्यूज़ राईटर, रायपुर,दिनाँक 12फरवरी2024

रायपुर में नए पुलिस IG और SSP के आते ही ट्रैफिक पुलिस एक्टिव मोड में दिख रही है। इसी कड़ी में रायपुर ट्रैफिक पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने बीते 72 घंटे में 1000 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की है। इस कार्यवाही में बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट समेत कई अन्य मामलों में एक्शन लिया जा रहा। रायपुर के 12 से ज्यादा चेक पॉइंट्स पर लगातार ट्रैफिक पुलिस पेट्रोलिंग करते नजर आ रही है।इससे पहले रायपुर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी।नई सरकार के आते ही रायपुर में ट्रैफिक व्यवस्था सुधार के लिए प्रशासन बेहतर कदम उठाते नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : नवा रायपुर में बने मुख्यमंत्री निवास में शिफ्ट होंगे सीएम साय, पुराने में रहेंगे विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह

रायपुर में बीते कुछ दिनों में यातायात व्यवस्था का हाल इस कदर खराब हो चुका है की हर वक्त दुर्घटना का खतरा बना रहता है। जगह जगह रोड डिवाइडर के बीच से रास्ता निकाल दिया गया जिसकी वजह से प्रतिदिन शहर में जाम की स्थिति बनती नजर आती है।कुछ दिनों पहले तो आलम ये था कि शहर में कही भी यातायात को नियंत्रित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस नजर ही नहीं आती थी। जब से ई रिक्शा प्रचलन में आई है उसके बाद से बिना लाइसेंस बिना किसी नियम के ई रिक्शा चालक नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे है साथ ही दुर्घटना को भी अंजाम देते है। शहर में ई रिक्शा के लिए कोई मापदंड नहीं होने के कारण ये भी जाम का सबसे प्रमुख कारण नजर आ रहे है।

ये भी पढ़ें :  G-20 in Raipur : स्वामी विवेकानंद विमानतल पर जी-20 के मेहमानों के लिए होगी विशेष व्यवस्था, बढ़ाई जाएगी चेकिंग

अब देखना होगा की नई सरकार इस पूरे व्यवस्था को लेकर किस प्रकार सुचारू कदम उठाती है ताकि आमजन को बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था मिल पाए।

ये भी पढ़ें :  पिछले 24 घंटे में 122 मौतें, 3525 नए केस समाने आए, देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या 74 हजार के पार,
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment