अरपा महोत्सव पर नदियों और वनों के संरक्षण हेतु जन जागरूकता मैराथन 9 फरवरी को जीपीएम में होगी आयोजित

0 0
Read Time:2 Minute, 9 Second

 

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 07 फरवरी, 2024

 

जीपीएम जिले की चौथी वर्षगांठ पर आगामी 10 फरवरी को अरपा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा मल्टी पर्पस शाला मैदान पेण्ड्रा में आयोजित हो रहे गरिमामय समारोह में विभागीय स्टॉल, पर्यटक स्थलों की झलक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, फूड जोन, आनंद मेला आकर्षण के केंद्र होेंगे।

जिला स्थापना का उपलक्ष्य में जिले की शान और पहचान के लिए चर्चित अरपा नदी के नाम पर अरपा महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर जिले से उद्गम नदियों-अरपा, सोन, तान, तिपान, बम्हनी, जोहिला, मलनिया और ऐलान के साथ ही मनोहारी वनों एवं पहाड़ियों के संरक्षण के लिए 21 किलोमीटर का जागरूकता मैराथन 9 फरवरी को आयोजित किया जा रहा है। इस मैराथन में 5 हजार, 3 हजार और 2 हजार रूपए के नगद पुरस्कार भी रखे गए है।

ये भी पढ़ें :  जिले के गौठानों में मनाया जाएगा रोका छेंका, शिविर का होगा आयोजन, पढ़ें पूरी ख़बर

21 किलोमीटर का मैराथन 9 फरवरी को प्रातः 6 बजे वनमण्डलाधिकारी कार्यालय मडना डीपो से शुरू होगा और ओवरब्रिज, कुर्रीपारा बाइपास, सिविल कोर्ट स्क्वेर, रानी दुर्गावती चौक, कलेक्टर ऑफिस होते हुए सेमरा बाई पास पर समाप्त होगी। मैराथन में शामिल होने के लिए पंजीकरण लिंक http://usfvci.ttu.cc पर पंजीयन करा सकते है तथा मोबाइल नंबर पर 7024515104, 7898218777, 8349711524 पर संपर्क कर सकते है। अरपा महोत्सव पर 5 किलोमीटर का भी मैराथन आयोजित किया जा रहा है। इसमें कोई भी भाग ले सकते है, इसके लिए पंजीयन की आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर जनसंपर्क विभाग द्वारा स्लोगन, फोटोग्राफी एवं रील प्रतियोगिता का होगा आयोजन...
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment